Wednesday, July 21, 2010

दैनिक ‘हरी-भरी भूमि‘ की ओर से दिव्या रानी जी आज सुबह मेरे चंडूखाने पर तशरीफ लाईं।


दैनिक ‘हरी-भरी भूमि‘ की ओर से दिव्या रानी जी आज सुबह मेरे चंडूखाने पर तशरीफ लाईं। बिना किसी भूमिका के उन्होंने अपना परिचय देते ही क्वेश्चन दाग दिया- आप ब्लॉग जगत में क्यों चले आए ?

मैं भी तुरंत धीर गंभीर सा बनकर विचारवानों के एक्शन में बोला- मुझे मेरा फरज खींच लाया है यहां ।

व्हाट टाइप आफ़ ड्यूटी मैन ?- वह बोलीं।

देखिये मैं जो कुछ निकालता हूं वही निकालने मैं यहां भी आया हूं जी।

बट मैन, यहां कोई बकरा नहीं है।- उन्होंने कहा।

है क्यों नहीं जी, कई बकरे यहां घूम रहे हैं । - मैंने कहा

आप पहचानते हैं उन्हें ? अच्छी तरह से जी ।- मैंने जवाब
मैंने ठीक है आप नाम बताइये- वह बोलीं
उन्हें सारे नाम बता दिये तो वह बोलीं- इम्पॉसिबल , आल आफ़ देम आर ह्यूमन .
यस जी यस, आज तो वे ह्यूमन ही दिखते हैं परंतु....
परंतु क्या?- उन्होंने आश्चर्य चकित होकर पूछा मैंने उन्हें जो कुछ बताया वह पूरा एक धारावाहिक का विषय है । अगर आपको उत्सुकता हो तो इस ब्लॉग पर आते रहिये और किसी को हमदर्दी हो तो वह यह भी बता दे कि इसे चिठ्ठाजगत पर पंजीकृत करायें तो कैसे ?

6 comments:

Dr. Kumarendra Singh Sengar said...

चिट्ठाजगत पहुँच कर पंजीकरण पर जाकर प्रक्रिया शुरू करें फिर वे ही खुद आपको स्टेप बताते रहेंगे. आपकी तलाश पूरी हो जायेगी.

संगीता पुरी said...

इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ आपका हिंदी ब्‍लॉग जगत में स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

अजय कुमार said...

हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

बकरे खस्सी करने वाले टोबाटेक सिंह said...

आपसे बहुत अधिक परिचित नहीं होते हुए भी अधिकारपूर्ण निवेदन करता हूँ की मेरे नवोदित ब्लॉग में प्रवेश कर मुझे अपना आशीर्वाद और महत्वपूर्ण मार्गदर्शन जिसकी मुझे महती आवश्यकता है प्रदान कर मेरे ब्लॉग लेखन को सार्थक बनायें......!!

Arvind Mishra said...

बकरा खस्सी तो एकै चीज है भाई -चित्रवा पर मुझे आपत्ति है कृपा कर हटा लें '''अनिमल राईट का मामला है !

E-Guru _Rajeev_Nandan_Dwivedi said...

kya-kya likha hai ji !!
हिन्दी ब्लॉगजगत के स्नेही परिवार में इस नये ब्लॉग का और आपका मैं ई-गुरु राजीव हार्दिक स्वागत करता हूँ.

मेरी इच्छा है कि आपका यह ब्लॉग सफलता की नई-नई ऊँचाइयों को छुए. यह ब्लॉग प्रेरणादायी और लोकप्रिय बने.

यदि कोई सहायता चाहिए तो खुलकर पूछें यहाँ सभी आपकी सहायता के लिए तैयार हैं.

शुभकामनाएं !


"हिन्दप्रभा" - ( आओ सीखें ब्लॉग बनाना, सजाना और ब्लॉग से कमाना )